होमगार्ड के साथ मिल कर प्रापर्टी डीलरों ने हड़पी करोड़ों रुपये की जमीन

0
81

लखनऊ के वजीरगंज कोतवाली में किसान ने सदर तहसील में तैनात होमगार्ड की मिलीभगत से करोड़ों रुपये की जमीन हड़पने का मुकदमा दर्ज कराया है। पीड़ित ने इन्दिरानगर थाने में तहरीर दी थी। जहां मुकदमा लिखने के बजाए उसे टरका दिया गया था। इसके बाद पीड़ित ने एसीपी चौक आईपी सिंह से मिल कर घटना की जानकारी दी थी। जिन्होंने मामले की जांच कराने के बाद वजीरगंज पुलिस को मुकदमा लिखने के निर्देश दिए थे। 

सुग्गामऊ निवासी रामनारायण के मुताबिक गांव में उसकी साढ़े छह बीघा जमीन है। गांव के होमगार्ड अमर सिंह यादव और लालता यादव ने किसान की जमीन पर प्लॉटिंग कर बेचने की बात कही थी। आरोप है कि टुकड़ों में बेची जाने वाली जमीन से मिलने वाले रुपये रामनारायण को दिए जाने थे। लेकिन ठगों ने परिवार के ही कई सदस्यों के नाम पर जमीन लिखने के लिए कहा था। रामनारायण के रुपये मांगने पर आरोपियों ने उन्हें चेक देते हुए बैनामा अपने नाम करा लिया था।

वहीं, बैंक में लगाने पर चेक बाउंस हो गए थे। इस बात की शिकायत करने पर होमगार्ड अमर सिंह यादव ने किसान को धमकाना शुरू कर दिया था। रामनारायण के अनुसार फर्जीवाडा किए जाने पर वह इन्दिरानगर थाने गए थे। जहां तहरीर भी दी थी। लेकिन पुलिस ने मुकदमा नहीं लिखा था। परेशान होकर उन्होंने इंस्पेक्टर चौक से मिल कर घटना की जानकारी दी थी। इंस्पेक्टर वजीरगंज राजकिशोर पाण्डेय के मुताबिक मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। 

LEAVE A REPLY