समाधान दिवस पर जिलाधिकारी ने सुनी लोगों की समस्याएं, कुल 110 शिकायतो में से सात का मौके पर निस्तारण

0
141


रायबरेली : संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जनपद की सभी तहसीलों में तहसील दिवस का आयोजन किया गया। सदर तहसील में जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने पुलिस अधीक्षक अभिषेक अग्रवाल के साथ लोगों की समस्याएं सुनी। इस अवसर पर उनके सामने कुल 110 शिकायतें आए जिनमें से सात का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। जिलाधिकारी के सामने सर्वाधिक राजस्व विभाग से संबंधित मामले आये। जिसका निस्तारण करने के लिए उन्होंने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया। इसके अतिरिक्त जिलाधिकारी के सामने पेयजल, सुरक्षा, विद्युत, चिकित्सा, पेंशन, सड़क, जल निकासी, पशु विभाग और शिक्षा विभाग से संबंधित शिकायतें आयीं। जिलाधिकारी ने लोगों की समस्याएं सुनते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया की जनता की समस्याओं का समय अंतर्गत गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराया जाए। जमीनी विवाद के मामले को निस्तारित करते समय दोनों पक्षों की बातें अवश्य सुनी जाए। अगर किसी मामले में पुलिस और राजस्व विभाग की संयुक्त जांच आदि की आवश्यकता हो तो टीम बनाकर मामले की जांच की जाए। बेवजह लोगों को परेशान ना किया जाए। जनता की समस्याओं का निस्तारण सरकार की प्राथमिकता में शामिल है।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने पिछले तहसील दिवस में आई हुई शिकायतों के निस्तारण की गुणवत्ता जानने के लिए उपस्थित जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया। अधिकारियों ने संबंधित शिकायतकर्ताओं को फोन करके उनकी समस्याओं के निस्तारण के संबंध में हुई कार्यवाही की जानकारी ली।
इस अवसर पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रफुल्ल शर्मा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 वीरेंद्र के अतिरिक्त सभी जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY