काकोरी ट्रेन एक्शन शताब्दी महोत्सव कार्यक्रम में वीर शहीदों को किया गया नमन

0
124


रायबरेली : काकोरी ट्रेन एक्शन शताब्दी महोत्सव का आयोजन शहीद स्मारक मुंशीगंज में हुआ। इस अवसर पर जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने मुख्य अतिथि सलोन विधायक अशोक कोरी के साथ कार्यक्रम का सजीव प्रसारण भी देखा। मुख्य अतिथि और जिलाधिकारी ने कार्यक्रम के दौरान राष्ट्र धुन वादन पर शहीदों के प्रति शहीद स्तंभ पर श्रद्धा सुमन अर्पित किया। सलोन विधायक ने कहा कि देश की एकता व सम्मान सबसे पहले है। काकोरी ट्रेन एक्शन की वर्षगाठ पर वीर शहीदों को नमन व स्मरण करना जरूरी है। इन शहीदों के कारण ही हम देश में आजाद है। जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने भी वीर शहीदों को नमन करते हुए कहा कि काकोरी ट्रेन एक्शन एक घटना ही नही बल्कि इसका संदेश बहुत व्यापक था। काकोरी घटना से देश भक्ति की आग हर जन के दिलों में प्रज्ज्वलित हुई। इस घटना का आजादी दिलाने में बहुत बड़ा योगदान रहा है। उन्होंने कार्यक्रम में काकोरी एक्शन घटना का आलेख भी पढ़ा। जिलाधिकारी और मुख्य अतिथि ने इस अवसर पर भूतपूर्व सेनानियों के परिवार जनों को सम्मानित किया।
संस्कृति विभाग की कलाकार अंजू भारती ने राष्ट्रभक्ति गीत प्रस्तुत किया। जिसकी सभी ने प्रशंसा की। सूचना विभाग द्वारा उपस्थित लोगों को उत्तर प्रदेश सरकार की प्रचार सामग्री भी वितरित की गई।
कार्यक्रम में मुख्य विकास अधिकारी अर्पित उपाध्याय, अपर पुलिस अधीक्षक नवीन सिंह, अपर जिलाधिकारी प्रफुल्ल त्रिपाठी,जिला विकास अधिकारी अरुण कुमार, पर्यटन अधिकारी नीलम गौतम, नगर मजिस्ट्रेट उपेंद्र कुमार श्रीवास्तव, ईओ नगर पालिका स्वर्ण सिंह सहित उद्योग और व्यापार मंडल के सदस्य घर व आम जन उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY