भारी बारिश और तेज हवाओं के चलने से रायबरेली के किसानों की कई एकड़ धान की फसल हुई धराशायी अब किसान कर रहें है मुवावजे की मांग

0
47

रायबरेली : भारी बारिश और तेज हवा के बहाव के कारण रायबरेली शहर से लगे गांव दरीबा और रसूलपुर के किसानों की फसल जलमग्न खेतों में पूर्णतया धराशायी हो गई है जिससे किसान भाईयों को काफी नुकसान हो गया है। केएसएन लाइव के संवादाता से बातचीत में बताया कि दरीबा के किसान आचल बिहारी, गिरजाशंकर, जैसे अनेकों किसानों की रोपाई की हुईं धान की फसल भारी बारिश और तेज हवाओं के चलते बर्बाद हो गया है। किसान भाईयों का कहना है की किसान क्रेडिट ऋण फसल उत्पादन लगातार इस आशय से कर रहे थे की अधिक से अधिक उपज प्राप्त कर बैंक का ऋण चुकाकर अपने परिवार का अच्छे से भरण पोषण कर सकेंगे। पर मौसम की मार ने किसानों की अब कमर तोड़ कर रख दी है आखिर ऐसे किसान कैसे चुका सकेंगे बैंक का ऋण और कैसे भरण पोषण करेंगे अपने परिवार का। आखिर कहां गया सरकारी तंत्र। जो अब तक किसानों के दर्द पर मरहम लगाने नहीं पहुंच सकी।

पीड़ित कृषक सरकार से अब मुआवजा की मांग कर रहे है। जिससे किसान भाई आगे की फसल की बुवाई कर इस नुकसान का भरपाई कर सके। आपको बता दें रसूलपुर और दरीबा गांव के अनेकों किसानों की कई एकड़ भूमि की फसल पूर्णतया धराशाई हो जाने और जलभराव होने के कारण फसल लगभग पूर्ण नष्ट होने की स्थिति में है। यही कारण है है की किसान अब इस भरपाई के लिए सरकारी तंत्र से गुहार लगा रहें है।


LEAVE A REPLY